Google per Apni Photo Kaise Upload Kre 

Add-me-on-Google-Per-account-kaise-bnaye

दोस्तों आज के इस आर्टिकल मे हम यह सीखेंगे की Google Per Apni Photo Kaise Upload Kre,  गूगल पर अब तक आप ने बड़े बड़े सेलिब्रिटी को ही सर्च होते हुए देखा होगा। किसी भी सेलिब्रिटी का नाम गूगल पर लिख कर सर्च करो कुछ ही मिनटों मे उसकी पूरी प्रोफाइल आप के सामने आ जाती है। उस के Photos , Social Media Accounts और भी कई प्रकार की जानकारी मिनटों मे आप को मिल जाती है। दुनिया के किसी भी सेलिब्रिटी को आप Google पर सर्च कर सकते हैं और मिनटों मे उनके बारे मे सारी इन्फोर्मेशन हासिल कर सकते हैं। पर अगर आप अपना नाम Google पर सर्च करते हैं तो ना तो आप की फोटो गूगल पर आती और ना ही आप के बारे मे कोई जानकारी गूगल देता है। 

तो शायद आप यह सोच रहें होंगे की गूगल पर सर्च मे आने के लिए फेमस होना जरूरी है। आप फेमस नही है , तो इसलिए आप Google Search में नही आते है। अगर आप ऐसा सोच रहे है तो आप पूरी तरह से ग़लत हैं । Google per Apni Photo upload Krne ke liye या गूगल पर खुद को सर्च मे लाने के लिए आप का फेमस होना या सेलिब्रेटीज होना जरूरी नहीं है। जो लोग फेसम होते वो सब अपने आप को गूगल पर ऐड करते हैं। उनके सोशल मीडिया अकाउंट भी उन्हें गूगल पर दिखाने मे हेल्प करतें हैं। 

Google Per Khud Ko Search Krne Ka Tarika 

आप भी यह सब कर सकते हैं। चलिए जानते हैं कैसे आप अपने आप को Google Search मे Add कर सकते हैं। सबसे पहले आप को Google पर add myself To Google लिख कर सर्च करना है। नीचे फोटो मे देखे। सर्च करने के बाद जब आप को Add Your Self to Google लिखा हुआ दिखने लगे तो साइड में लिखे Get Started पर किल्क कर देना हैं। आप इस Add me on Google लिंक पर क्लिक कर के भी इस वेबसाइट पर जा सकते हैं। क्लिक कर के इसके बाद एक नया पेज ओपन होगा इस मे आप को अपनी सारी जानकारी फील करनी है। चलिए स्टेप बाय स्टेप जानते हैं इस form को कैसे भरना है। 

1. Change Avatar जहां लिखा है उसके उपर किल्क करके आप अपनी वो फोटो अपलोड करें । जो आप गूगल पर लोगों को दिखाना चाहते हैं। फ़ोटो को अपलोड करने से पहले उस को Rename जरूर कर ले। आप का जो नाम है उस फोटो का भी वही नाम रखे। ऐसा करने से गूगल आसानी से समझ जाएगा की  फोटो किस की है। गूगल पर आप का नाम सर्च होने पर गूगल यह फोटो दिखाएंगा। 

2. Name मे आप को अपना नाम लिखना है।

3. Location मे आप को अपनी लोकेशन लिखना है।

4. Occupation मे आप को अपना पेशा लिखना है।

5. Work मे आप जो भी काम करते है वो लिखना है।

6. Education मे आप को अपनी एजुकेशन के बारे मे लिखना है।

7. Hometown मे आप अपना एड्रेस लिख सकते हैं। 

8. Website मे अगर आप की कोई वेबसाइट है तो उसकी लिंक यहा पेस्ट कर सकते हैं। जिसे आप गूगल पर दिखाना चाहते हैं।

9. Social Profiles मे आप अपने social Media Account के लिंक Paste कर सकते हैं। 

10. Email मे आप अपना ईमेल अड्रेस लिखें।

11. Phone Number मे आप अपना मोबाइल नंबर लिखे। फ़ोन नंबर अगर आप गूगल पर दिखाना चाहते हैं तो ही दिखेगा। इसका ऑप्शन आप को मिलता है। 

ऊपर बताए गए सभी स्टेप्स को फाॅलो करने के बाद Preview पर किल्क कर के सारी डिटेल्स चेक कर लें। उसके बाद सबमिट पर किल्क कर दे। 2-3 दिन बाद से आप की प्रोफाइल गूगल सर्च मे आने लगेगी और लोग आप को Google पर सर्च कर सकेंगे।

अगर आप का नाम और  किसी सेलिब्रिटी का नाम सेम है तो आप अपनी Google Profile मे कुछ Unique लिखे। जिससे लोगो को आप को Google पर सर्च करने मे आसानी हो और गूगल आप की प्रोफाइल को पहले पेज पर दिखा सकें।

जरूरी टिप्स :- 

1. आप ने देखा होगा की जो सेलिब्रिटी होते हैं उनके Facebook और Instagram की प्रोफाइल भी गूगल सर्च में दिखती है। आप भी ऐसा कर सकते हैं। Facebook Instagram दोनों पर यह सेटिंग है। जिसमे अगर आप Allow करते हैं तो गूगल आप का Facebook और  Instagram अकाउंट गूगल सर्च में दिखाता है। 

2. आप जब भी सोशल मीडिया पर कोई फोटो अपलोड करते हैं। तो उस फोटो का name Change जरूर कर ले। उस फोटो का वही नाम रखे जो आप का नाम है। इससे गूगल आप का नाम सर्च होने पर आप की फोटो दिखायेगा। 

उम्मीद करते हैं आप को अब अच्छे से समझ आ गया होगा की Google Per Apni  Photo kaise Upload krte hai.