दुनिया भर में सबसे ज्यादा खेली जाने वाली Top 10 Games

Ram Gupta

पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा खेली जाने वाली Top 10 Games 

Android  Mobile Phones के आने से पहले Games सिर्फ PlayStation पर ही खेली जाती थी या कुछ Video Game को TV के साथ कनेक्ट कर के खेली जाती थी। Android Mobile Phones के आने के बाद लोग अपने Android Mobile Phones मे ही गेम खेलना ज्यादा पसंद करने लगे। अब धीरे-धीरे लगभग सभी फेमस गेम्स Android , iOS और windows Platform के लिए उपलब्ध है। पर कुछ गेमों को PlayStation पर खेलनें का मजा ही कुछ और था। तो आज हम इस आर्टिकल मे दुनिया मे सबसे ज्यादा खेली जाने वाली गेम्स के बारे में जानेंगे फिर चाहे वो Android , iOS , Window , Arcade platform वाली गेम्स हो।

Most-played-games-around-the-world

1. इस लिस्ट में पहले नंबर पर पबजी है। इस Game को 19 मार्च 2018 में लाॅच किया गया था। लाॅच होने के साथ ही Pubg पूरे Gameing World पर छा गया है। पबजी बहुत कम समय में सबसे ज्यादा लोकप्रिय होने वाली गेम हैं। इस गेम को अब तक एक बिलियन से ज्यादा बार डाऊनलोड किया जा चुका है।‌ लोग इस गेम के दीवाने हैं। PUBG Gamers की पहली पसंद है। 


2. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर Garena Free fire इस गेम को 23 अगस्त 2017 में लाॅच किया गया था। बहुत कम समय में सबसे ज्यादा बार डाउनलोड वाली गेम मे से एक है Garena free fire , इस गेम की जो सबसे बड़ी खासियत है वह यह है कि इस गेम को एक Basic Android Phone मे भी बड़ी सी आसानी से खेला जा सकता है। Garena free fire Game को इस प्रकार से Develop किया गया है कि इसे कमजोर Hardware Mobile Phone मे भी बहुत ही आसानी से खेला जा सकता है। 


3. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है Candy Crush Saga , यह एक puzzle game हैं। Candy crush को 12 April 2012 में रिलीज किया था। अब तक इस गेम को 3 बिलियन से ज्यादा बार डाऊनलोड किया गया है। Candy Crush Game बहुत सारे लेवल है इन लेवल को आप को पार करना पड़ता है। 


4. चौथे नंबर है Subway surfers हैं। इस गेम को 2012 मे शुरू किया गया था। यह एक Running Game है। यह कभी ना खत्म होने वाली गेम हैं। डेनमार्क की कंपनी ने इस गेम को Develop किया था। इस Game को खास कर बच्चे बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं। यह गेम एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। 


यह भी पढ़ें 👉

Full Hd A.I जनरेटेड विडियो कैसे बनाएं


5. पांचवें नंबर पर है call of duty इस गेम को सबसे पहले 2003 मे Develope किया गया था । 2003 से अब तक इसके कई सारे वर्जन रिलीज किए जा चुके हैं। इस गेम की तुलना PUBG और Free fire से की जाती है। इस गेम को कम्प्यूटर और मोबाइल दोनों पर खेल सकते हैं। 


6. छठे नंबर पर है Clash of clans इस गेम को 2012 मे  develope किया गया था। इस गेम को फिनलैंड की Company Super Sale द्वारा Develope और Publish किया गया था। यह भी गेम भी अपने शुरुआती दौर मे बहुत लोकप्रिय हुईं थी। इस गेम के दीवाने अलग तरह के होते हैं। 


7. सातवे नंबर पर है Minecraft , इस गेम को 2011 मे लाॅच किया गया था। अपने समय यह सबसे ज्यादा बिकने वाली Video Game थी। इस Game के Published होने के बाद इस गेम की मांग को देखते हुए इस गेम को अलग अलग Plateform के Develop किया गया। इस गेम को आप PlayStation से लेकर Android, iOS Mobile Phone सब पर खेल सकते हैं। इस Game को Single और Multiple Players दोनों Mood पर खेल सकते हैं। 


8. आठवें नंबर पर है Among us, इस गेम को 2018 मे एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए लाॅच किया गया था। बहुत ही कम समय यह गेम भी काफी लोकप्रिय हो गई। इस Game को कम से कम 4 और ज्यादा से ज्यादा 10 लोग खेल सकते हैं। इस Game को अंतरिक्ष की थीम पर Develop किया गया है। 


9. नौवें नंबर पर है Sonic dash , इस गेम को जापानी गेम स्टूडियो sega ने 2013 पब्लिश किया था। यह एक एनिमेशन एडवेंचर गेम है। इस Game को Android, iOS, Window Phone, Microsoft windows, Arcade platform पर खेला जा सकता है। इस गेम को Single और  Multiple Players दोनों Mood मे खेला जा सकता है। 


दसवें नंबर पर है super mario,  2016 मे इस गेम का एंड्रॉयड और आईओएस वर्ज़न लोंच किया गया था। वैसे यह एक विडियो गेम हैं। सबसे पहले इसे 1985 मे Mario Game को निनटंडो द्वारा इस गेम को Develope और Published किया गया था। पहले यह Video Game सिर्फ PlayStation पर ही खेली जा सकती थी। पर बाद मे इस गेम का Android और  iOS वर्ज़न को लाॅच किया गया। बच्चों मे यह गेम अभी भी काफी लोकप्रिय हैं।


तो दोस्तो आप ने आज के इस आर्टिकल मे ये जाना की जो Gameing के दीवाने हैं या जिन्हें Games खेलना बहुत ज्यादा पसंद वह लोग सबसे ज्यादा किस गेम को पसंद करते हैं। तो हमने इस आर्टिकल मे आप को Gamer's की top 10 Games के बारे में जानकारी दी। अगर आप भी Gamers है तो उम्मीद करते हैं कि आप को यह आर्टिकल पसंद आया होगा। अगर आप का कोई सवाल जवाब हैं तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं। धन्यवाद

Tags