Kamasutra के बारे में 10 बातें जो हर मर्द को जानना चाहिए।

Kamasutra-rules
प्राचीनकाल से ही भारत संबंधों को लेकर काफी सजग रहा है। भारत में रचित Kamasutra के नियमों को अपनाकर कई लोगों ने अपने सुखी वैवाहिक जीवन का निर्वहन किया है। ऐसा कहा जाता है कि पहले की महिलाओं को कामसूत्र के ज्ञान इसलिए दिए जाते थे, ताकि वह पुरुषों को रिझा सकें। ठीक उसी तरह पुरुषों के अन्दर भी कुछ ख़ास गुण होनें चाहियें, जिससे महिलाएँ उनकी तरफ आकर्षित हो सकें।

महिलाओं को करते हैं अपनी तरफ आकर्षित:
यह बात सिद्ध हो चुकी है कि Kamasutra पुस्तक में लिखी गयी बातों का पालन करनें वाले व्यक्ति का वैवाहिक जीवन बहुत ही सुखी होता है। कामसूत्र के कुछ ख़ास गुण अगर पुरुषों के अन्दर होते हैं तो वो महिलाओं को अपनी तरफ आकर्षित करनें में कामयाब होते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही गुणों के बारे में बतानें जा रहे हैं, जो हर पुरुष के अन्दर होनें चाहिए। इस तरह के पुरुषों को हर महिला पसंद करती है।

Kamasutra के ये 10 गुण हर मर्द में होने चाहिए।

महत्वकांक्षी और उत्साही:
Kamasutra पुस्तक के अनुसार महिलाएँ उन पुरुषों की तरफ सबसे ज्यादा आकर्षित होती हैं जिनके अन्दर महत्वाकांक्षा होती है और वह काफी उत्साही भी होते हैं।
यह भी पढ़ें:-
सेहत नही बनती तो अपनाएं ये टिप्स।

स्वपनदोष होने के क्या कारण हो सकते हैं।
साहसी और बलशाली:
Kamasutra के सूत्रों के अनुसार महिलाएँ हर उस पुरुष की तरफ आकर्षित हो जाती हैं जो साहसी और बलशाली होते हैं। महिलाओं को ऐसा लगता है कि वह ऐसे पुरुषों के साथ ज्यादा सुरक्षित रहती हैं।

विद्वान व्यक्ति:
महिलाएँ हमेशा उन पुरुषों को ज्यादा पसंद करती हैं, जिनके पास ज्ञान का भण्डार होता है। ज्ञानी पुरुष महिलाओं को अपने ज्ञान से रिझानें में कामयाब होते हैं।

भावनाओं को समझने वाला:
जो पुरुष किसी अन्य की भावनाओं को आसानी से समझ लेते हैं, महिलाएँ उनसे काफी प्रसन्न रहती हैं। ऐसे पुरुषों की तरफ महिलाएँ तुरंत आकर्षित हो जाती हैं।

कहानी सूनाने की कला:
यह भी कहा गया है कि जो पुरुष कहानी, कविता या शायरी में माहिर होता है, उनकी तरफ महिलाएँ सबसे ज्यादा आकर्षित होती हैं।

सामान्य रूप से प्रेम करने वाला:
महिलाओं को वैसे पुरुष भी अपनी तरफ आकर्षित कर लेते हैं जो महिलाओं के स्थायी और सामान्य रूप से प्रेम करनें वाले होते हैं।

दूसरों की निंदा ना करने वाला:
महिलाओं को वह पुरुष भी पसंद होते हैं जो अच्छे दिल वाले होते हैं। उनके अन्दर त्याग की भावना होती है और वह दूसरों की निंदा करनें से बचते हों।

रहमदिल और शक्तिशाली:
जिन पुरुषों के पास शक्ति होती है और साथ में वह रहमदिल होते हैं, उनकी तो बल्ले-बल्ले होती है। ऐसे पुरुषों की तरफ सभी महिलाएँ आकर्षित हो जाती हैं।

स्त्रियों के मोहपाश में ना फंसने वाला
महिलाओं को वह पुरुष सबसे ज्यादा पसंद होते हैं जो हर स्त्री पर मोहित नहीं हो जाते हों। ऐसे दूँ वाले पुरुषों को महिलाएँ सबसे ज्यादा पसंद करती हैं।

शंका से दूर रहने वाला:
जिन पुरुषों के अन्दर शंका नहीं होती है। वह अपने सभी काम को शंका रहित होकर करते हैं, उनसे महिलाएँ सबसे ज्यादा प्रसन्न रहती हैं।

यह भी पढ़ें :- 
महिलाओं के बारे में कुछ रोचक जानकारी जरुर पढ़े।

शादी के लिए लड़की/लड़का देखने जाने से पहले जान लें ये बातें

कपिंग थैरेपी से सुंदर कैसे बन रही है महिलाएं।

Post a Comment

1. कमेंट बॉक्स में किसी भी प्रकार की लिंक ना पेस्ट करें।
2. कमेंट में गलत शब्दों का प्रयोग ना करें।

Previous Post Next Post