गाड़ी के नंबर से मालिक का पता कैसे लगाएं।

गाड़ी-के-नंबर-से-मालिक-का-पता-कैसे -लगाएं

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में मैं आपको एक ऐसे App के बारे में बताने जा रहा। जिसकी मदद से आप किसी भी गाड़ी की डिटेल्स उसके गाड़ी नंबर से जान सकते हैं। इस App से हम गाड़ी के मालिक का नाम , उसके शहर का नाम ,  गाड़ी का रजिस्ट्रेशन कब हुआ, गाड़ी का माॅडल , Engine number इसके अलावा भी भी बहुत कुछ आप इस ऐप के जरिए देख सकते हैं।

कई बार राह चलते झपटमार हमारा फोन , पर्स , गले की चेन या कोई अन्य कीमती सामान छीन भाग जाते हैं। अक्सर लोग इस झपटमारी का शिकार होते रहते हैं। कई बार हम उन झपटमारों के Bike का Number याद कर लेते हैं। पर फिर भी पुलिस में कम्पलेंट करने से कतराते हैं। ऐसे में यह ऐप आप के बहुत काम आता है। आप खुद गाड़ी के नंबर से उस गाड़ी के मालिक तक पहुंच सकते हैं। 
कई बार हम किसी से कोई Car / Bike या कोई  Vehicle खरीदते हैं तो बेचने वाला हमें सही जानकारी नहीं देता।
जैसे हमें गाड़ी की सही उम्र हमसे छुपाने की कोशिश करता जिससे वह महंगे कीमत पर 2nd Hand  गाड़ी बेच सकें। तो ऐसे में आप इस ऐप की मदद से आप गाड़ी के बारे में गाड़ी के नंबर से सारी जानकारी पता कर सकते हैं और धोखे के शिकार होने से बच जाते हैं।

चलिए जानते हैं इस का इस्तेमाल कैसे करते हैं।

1. सब से पहले आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर के इस ऐप को install कर लें। आप चाहें तो इस ऐप को Play Store से भी Download कर सकते हैं। पर Play Store पर बहुत सारी Fake  ऐप भी होती है। इसलिए आप सही ऐप ही install करें।  App Download Link 

2. Download करने के बाद bike , car , truck ,bus भी गाड़ी के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। उस पर किल्क करें।
3. अब आप उस वाहन का नंबर डाल कर Search पर किल्क करें।

4. SEARCH करने के बाद उस वाहन की सभी जानकारी आपको मिल जाएगी।

इस ऐप के और भी फायदे।

1. इस ऐप से आप bike , Car , Tractor , Bus , Truck इन सब गाड़ियों की जानकारी उनके नंबर से जान सकते हैं। 

2. इस ऐप से आप अपने Licence की पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं। आप अपने लाइसेंस का स्टेटस रिपोर्ट जान सकते हैं। आप का लाईसेंस कब वैलिड है यह भी आप इस ऐप पर देख सकते हैं।

3. इस App से आप हर राज्य का vehicle रजिस्ट्रेशन कोड देख सकते हैं। जैसे पंजाब का PB है। उसके बाद आप इस ऐप किसी भी शहर का कोड देख सकते हैं। जैसे पंजाब के लुधियाना शहर का कोड PB10 हैं।

4. इस ऐप की मदद से आप RTO Exam की तैयारी भी कर सकते हैं।

5. इसमें आप को सभी Traffic Rules के बारे में भी बताया गया है।

Post a Comment

1. कमेंट बॉक्स में किसी भी प्रकार की लिंक ना पेस्ट करें।
2. कमेंट में गलत शब्दों का प्रयोग ना करें।

Previous Post Next Post