अपने दम पर करोड़पति बने Bollywood के ये 10 Actor

ये 10 Actor अपने दम पर Bollywood पर करते हैं राज

दोस्तों बॉलीवुड में कई ऐसे अभिनेता मौजूद हैं जो कि आज के समय में करोड़पति बन चुके हैं। दोस्तों आज हम आपको बॉलीवुड के 7 ऐसे अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि खुद के दम पर आज बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक बन चुके हैं। ये अभिनेता बिना किसी Godfather के Bollywood पर राज कर रहे हैं। ये अभिनेता ना सिर्फ Bollywood पर राज करते बल्कि लोगों के दिलों पर भी राज करते हैं। इन अभिनेताओं ने अपने दम पर ना सिर्फ Bollywood में राज किया बल्कि फेम और पैसा भी कमाया। तो आईए जानते हैं इन अभिनेताओं के बारे में.
Juckie Shroff
Juckie Shroff
7) जैकी श्रॉफ - बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जैकी श्रॉफ मुंबई के छोटे से चॉल में रहते थे। वो एक बहुत ही सामान्य परिवार से थे। Jackie Shroff बहुत कम पढ़े लिखे हैं। इन सब के बावजूद आपको बता दें कि जैकी श्रॉफ ने बॉलीवुड और दक्षिण फिल्मों में काम करके अपनी एक अलग पहचान बना ली है। हीरो फिल्म से अपने करियर का आगाज किया। जैकी श्रॉफ आज एक फिल्म में काम करने के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं। आपको बता दें जैकी की पिछली फिल्म साहो बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई है। जैकी श्राफ का जन्म 1 फरवरी 1957 को हुआ था।

Bollywood Top Actors

Nawazuddin Siddiqui
Nawazuddin Siddiqui
6) नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी - नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने करियर की शुरुआत में कई छोटी भूमिकाएँ करके बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। एक छोटे से गाँव के किसान के बेटे नवाज़ुद्दीन को आज बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता के रूप में जाना जाता है। आज नवाजुद्दीन एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपए चार्ज करते हैं। Nawazuddin Siddiqui का जन्म  19 मई 1974 बुढाणा उत्तर प्रदेश में हुआ था। नवाजुद्दीन ने ब्लैक फ्राइडे, कहानी , माझी: द मांउटेन मैन, पीपली लाइव, मंटो, ठाकरे जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।
Sunil Shetty
Sunil Shetty
5) सुनील शेट्टी - 90 के दशक के सबसे बड़े एक्शन हीरो सुनील शेट्टी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म बलवान से की थी। Sunil Shetty बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड के  Bollywood में ये मुकाम हासिल किया। सुनील शेट्टी ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। अगर हम सुनील की कमाई की बात करें तो सुनील फिल्मों में काम करने के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं। आपको बता दें कि सुनील शेट्टी ने कन्नड़ फिल्म पहलवान से एक बार फिर फिल्मों में कमबैक किया है। सुनील शेट्टी की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है।

Bollywood To Actor


Akshay Kumar
Akshay Kumar
4) अक्षय कुमार - बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म सौगंध से की थी। अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में अपने दम पर नाम कमाया है। अक्षय कुमार को बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक माना जाता है। आपको बता दें कि फिल्मों में आने से पहले अक्षय कुमार बैंकॉक में वेटर के रूप में काम कर चुके हैं। अक्षय कुमार आज फिल्मों में काम करने के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं।

3) रजनीकांत - साउथ फिल्मों के सबसे बड़े सुपरस्टार रजनीकांत फिल्मों में आपने से पहले एक बस कंडक्टर हुआ करते थे। आज तक साउथ फिल्म इंडस्ट्री में रजनीकांत से बड़ा कोई स्टार नहीं हुआ है। साऊथ में Rajnikanth को भगवान की माना जाता है। साऊथ में रजनीकांत का एक मंदिर भी है। रजनीकांत ने बॉलीवुड और साउथ की सुपरहिट फिल्मों में किया है। रजनीकांत आज फिल्मों में काम करने के लिए करोड़ों रुपये का चार्ज करते हैं।
Inspirational Quotes
Johnny Lever
2) जॉनी लिवर - बॉलीवुड के सबसे बड़े कॉमेडियन जॉनी लीवर एक गरीब किसान के बेटे हैं। आपको बता दें कि बचपन में गरीबी के कारण जॉनी लीवर केवल सातवीं कक्षा तक ही पढ़ाई कर पाई और अपनी पॉकेट मनी के लिए उन्होंने कलम और कागज बेचने वाली सड़कों पर भी काम किया। जॉनी लीवर ने बॉलीवुड में आज अपने दम पर सब कुछ हासिल कर लिया है। जॉनी लीवर आज फिल्मों में काम करने के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं।
Top-IndianActor
Sharukh Khan

1) शाहरुख खान - शाहरुख खान ने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया है। उन्होंने शुरुआती दिनों में टीवी से शुरुआत की थी। वह धारावाहिक सात हिंदुस्तानी में कम कर चुके हैं। वह अपने दम पर अरबपति बनने वाले भारतीय सिनेमा के पहले अभिनेता है। आज के समय में शाहरुख खान की संपत्ति लगभग 5200 करोड़ रुपए से भी अधिक है। Bollywood में Sha Rukh Khan को किंग खान के नाम से भी जाना जाता है।

Recommended :- 
New Movies Full HD में डाउनलोड करने के की बेस्ट वेबसाइट

Bollywood के बारे में कुछ रोचक तथ्य

महिलाओं के बारे में कुछ रोचक जानकारी

खुद को मोटिवेट करने के कुछ रोचक जानकारी

इन सफल लोगों ने कभी हार नहीं मानी।

Post a Comment

1. कमेंट बॉक्स में किसी भी प्रकार की लिंक ना पेस्ट करें।
2. कमेंट में गलत शब्दों का प्रयोग ना करें।

Previous Post Next Post