SahayataHindiMe

Explore Something New In Hindi

Tuesday, 26 February 2019

IPL T20 Matches Tickets Booking And Price, IPL T20 Match Ke Tickets Kaise Book Kre

IPL 2019 बहुत जल्दी शुरू होने वाला है। और हम सभी अपनी पसंदीदा टीम को IPL के 12 वें सीजन के लिए मुकाबला करते हुए देखने के लिए उत्साहित हैं। यह वर्ष IPL T20 के लिए खास होने वाला है। क्योंकि राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग दोनों 2 साल बाद वापस आ रहे हैं। फैंस रोमांचित हैं और मैचों का इंतजार कर रहे हैं और खोज रहे हैं कि आईपीएल 2019 के टिकट कहां से खरीदें? अगर आप आईपीएल मैचों के टिकट Online Book करना चाहते हैं तो आप इसे Bookmyshow से खरीद सकते हैं। हम आज आपको बतायेगे  कि BookMyShow से IPL T20 2019 के टिकट कैसे खरीद सकते हैं।

IPL-T20-Match-ki-tickets-kaise-kharide

बुकमायशो से वैसे तो आप मूवी टिकट, कॉन्सर्ट टिकट भी खरीद सकते हैं। IPL T20 Match के सभी टिकट आप BookMyShow से खरीद सकते हैं। BookMyShow आईपीएल 2019 के टिकटों पर छूट की पेशकश भी कर रहा है। मतलब अगर आप BookMyShow से टिकट खरीदते हैं तो आप को Cash Back या Discount मिल सकता है।

यहां उन टीमों की सूची दी गई है जो वीवो आईपीएल 12 में खेलने वाली हैं

चेन्नई सुपर किंग्स
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
सनराइजर्स हैदराबाद
कोलकाता नाइट राइडर्स
मुंबई इंडियंस
राजस्थान रॉयल्स
दिल्ली डेयरडेविल्स
किंग्स इलेवन पंजाब
हम आपको सूची साझा करते हैं, ताकि आप जान सकें कि कौन सी मैच देखना है और कौन सी टीम को खुश करना है।

IPL T20 2019 के सभी मैचों का Time Table और Schedule देखने के लिए यहां क्लिक करें।

BookMyShow से IPL T20 2019 के टिकट कैसे बुक करें


यहाँ आईपीएल के लिए बुकमायशो पर टिकट खरीदने या ऑनलाइन टिकट बुक करने के बारे में हम आपको Step by step  बतायेगे कि कैसे आप इन स्टेप्स को फोलो करके बड़ी आसानी से IPL T20 Match की टिकट खरीद सकते हैं।
Step :-1
सबसे पहले तो आपको www.bookmyshow.com की वेबसाइट पर जाना होगा फिर आपको पहले लॉगिन करना होगा। अगर आप का BookMyShow Account नहीं है तो आपको आईपीएल टिकट खरीदने के लिए पहले साइन अप करना होगा।
आप अपने फेसबुक या गूगल अकाउंट से साइन अप कर सकते हैं, साइन अप करना जरूरी है क्योंकि आप बिना साइन इन किए टिकट नहीं खरीद पाएंगे।

Step:-2

स्पोर्ट्स टैब पर जाएं, आपको आईपीएल 2019 मिलेगा अब
आपको उनके बुकिंग पेज पर भेजा जाएगा।

Step:-3

अब आप उस मैच को सलेक्ट करें जिस मैच की आप टिकट बुक कराना चाहते हैं।

Step:-4

फिर स्टैंड से Seat Select करें
आप कितने टिकट खरीदना चाहते हैं कन्फर्म करें।

Step :-5

आपको अब पेमेंट्स करना होगा। Payment Successfull होने के बाद, आपको Confirmation का ईमेल और एसएमएस प्राप्त होगा।

टिकट लेने के लिए आपको एक प्रिंट लेना होगा और काउंटर पर दिखाना होगा। अगर आप होम डिलीवरी के लिए चुनते हैं तो यह मैच से 3 से 4 दिन पहले आ जाएगा।
बधाई हो, आपने अभी IPL 2019 का टिकट खरीदा है

IPL T20 2019 के टिकटों के कीमत


इस साल राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें वापसी कर रही हैं। इन टीमों पर 2 साल का बैन लगा था। 2 साल बाद ये दोनों टीमें वापसी कर रही है। इसलिए शायद हो सकता हैं कि टिकट की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती हैं। लेकिन मानक कीमतें 600 से 9000 तक होगी। जैसा कि आप  बुकमायशो पर देख सकते हैं। अब आपको आईपीएल टिकट ब्लैक में खरीदने के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है।

Offline ipl T20 के टिकट कैसे खरीदें


आजकल, बहुत कम ही लोग हैं जो वास्तव में आईपीएल का टिकट खिड़की से खरीदते है। लेकिन अगर आप ने पहले Online Tickets Book नहीं करवाई या किसी कारण से लेट हो गये तो कोई बात नहीं आप टिकट काउंटर से भी टिकट बुकिंग करवा सकते हैं। इसके लिए आपको खुद जाकर लाईन में लगकर टिकट लेना पड़ेगा।

 मुझे उम्मीद है कि यह लेख आप को आईपीएल 2019 की टिकट हासिल करने मे आपकी मदद करेगा। हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर आप को अगर टिकट बुकिंग करने में कोई दिक्कत आ रही है तो।

यह भी पढ़ें :-




No comments:

Post a Comment

1. कमेंट बॉक्स में किसी भी प्रकार की लिंक ना पेस्ट करें।
2. कमेंट में गलत शब्दों का प्रयोग ना करें।