Thugs Of Hindostaan Film Review , Story and Starcast

नमस्कार दोस्तों आमिर खान की सबसे बड़ी और अबतक की सबसे महंगी फिल्म Thugs Of Hindostaan इस दिवाली पर रिलीज होने वाली है। तो चलिए इस फिल्म की Story', Starcast और कुछ इस फिल्म से जुड़े कुछ Facts के बारे में बात करते हैं। यह फिल्म 7 नवंबर यानि की दिवाली दिन रिलीज होने वाली है। इससे पहले आमिर खान अपनी फिल्मों को 25 दिसंबर को रिलीज करते थे। पर इस बार उन्होंने दिवाली के मौके को चुना है।

Thugs-of-hindostaan-movie-review-and-Story
Yash Raj films

Thugs Of Hindostaan के बारे में कुछ दिलचस्प बातें



1. सुनने में खबर यह है कि इस फिल्म के डायरेक्टर की पहली पसंद रितिक रोशन थे। ठग्स आॅफ हिदोस्तान में आमिर के रोल के लिए पहले रितिक को चुना गया था। जब रितिक को ये फिल्म आॅफर की गई तो उन्होंने 60 करोड़ रुपए फीस की डिमांड कर दी। जिसके बाद मेकर्स ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया।

2. इस फिल्म की एक सीन की शूटिंग के लिए 25 पाकिस्तानी कलाकारों को बुलाया गया था।

3. इस फिल्म की शूटिंग माल्टा में चल रही है। यही पर हाॅलीवुड की लॉड्स ऑफ रिंग शूट हुई है।

4. इस फिल्म का बजट 300 करोड़ रुपए बताया जा रहा है।

5. क्रिसमस से हट कर इस बार आमिर खान अपनी फिल्म को दिवाली पर रिलीज करने जा रहे हैं।

6. यह फिल्म भारत और चीन में एक साथ रिलीज की जाएगी।

7.जोधपुर स्थित मेहरानगढ़ किला में फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के क्लाईमैक्स की शूटिंग की गई है। यहां कुछ बॉलीवुड और कुछेक हॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है। कंगना रनौत की 'मणिकर्णिका' से पहले यहां फिल्म 'शुद्ध देसी रोमांस', 'हम साथ-साथ हैं', 'अवारापन' जैसी फिल्मों की शूटिंग हुई है। वहीं, हॉलीवुड फिल्म 'द डार्क नाइट राइजेस' की शूटिंग भी हो चुकी है।

8. फिल्म में आमिर खान, बिग बी के साथ फातिमा सना शेख और कैटरीना कैफ भी मुख्य किरदारों में हैं। यह एक पीरियड ड्रामा फिल्म है। फिल्म की कहानी फातिमा के किरदार के इर्द गिर्द घूमेगी।

9. सूत्रों की मानें तो इस फिल्म में आमिर खान और अमिताभ बच्चन आमने-सामने होंगे। ये दोनों ही आप को धमाकेदार एक्शन करते नजर आएंगे। तलवारबाज़ी के एक सीन के लिए दोनों ने तलवारबाज़ी की ट्रेनिंग ली है। यह सीन फिल्म की लाइमलाईट होने वाला है।
10. माना जा रहा था यह फिल्म पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन से प्रेरित है। परन्तु आमिर खान ने इससे इंकार किया है। ये तो फिल्म रिलीज होने के बाद ही पता चलेगा।

11. माल्टा में फ़िल्म का एक बहुत बड़ा सेट तैयार किया गया है। जो कि भारतीय सिनेमा के इतिहास का सबसे बड़ा सेट है। यहां दो बड़े जहाज भी बनाए गए हैं। जिसके लिए विदेश से टीम बुलाई गई थी।

12. इस फिल्म में 25 पाकिस्तानी आर्टिस्टों को लिया गया है। जो अंग्रेजी हुकूमत के भारतीय सैनिकों और ठगों का जत्था बनाकर नजर आयेंगे। यही कारण है कि फिल्म की शूटिंग माल्टा में हुई थी।

13. इस फिल्म को विजय कृष्ण आचार्य ने निर्देशित किया है। इससे पहले आमिर और विजय कृष्ण आचार्य धूम 3 में भी एक साथ काम कर चुके हैं।

14. इस फिल्म में आमिर खान के साथ अमिताभ बच्चन, सना शेख़ फातिमा और कैटरीना कैफ भी नजर आएंगी। सना शेख़ फातिमा दंगल में भी काम कर चुकी हैं।

15. इस फिल्म को लेकर ये अच्छी खबर सामने आ रही है। डीएनए की खबर की मानें तो ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की एडिटिंग प्रिव्यू थिएटर में हो रही है जो अपनी तरह का पहला मामला है। इससे पहले किसी भी फिल्म की एडिटिंग थिएटर में नहीं हुई है। फिल्म का एडिट बिग स्क्रीन पर ही लॉक किया जा रहा है, न कि छोटे मॉनीटर्स पर जैसा कि सामान्य तौर पर होता है।

16. इस फिल्म को भारतीय भाषा की एक्शन-एडंवेचर फिल्म माना जा रहा है।

17. Thugs Of Hindostaan फिलिप मिडोज टेलर के 1839 के उपन्यास कन्फेशंस आॅफ ए थग पर आधारित है।

यह भी पढ़ें :-

Airtel Aur Vodafone Users Amazon prime Video Subscription Free Me Activate Kaise Kre

Bina internet Aur WiFi Ke Live Cricket Match Kaise Dekhe


Previous
Next Post »

2 Comments

Click here for Comments
23 August 2018 at 09:09 ×

bro me aapko suggest karunga ki blogging me sirf 1 ya 2 topic hi cover kare agar bahut se topic ko mix karoge to blog grow nahi hoga ye galti me bhi pahle kar chuka hun ... waise blog to aapka kaafi accha hai.

Reply
avatar
Lokesh vijay
admin
4 September 2018 at 22:42 ×

Bhot hi acha bataya bhai iss movie ke bare me aapne , aapka blog kaafi acha hai

Reply
avatar

1. कमेंट बॉक्स में किसी भी प्रकार की लिंक ना पेस्ट करें।
2. कमेंट में गलत शब्दों का प्रयोग ना करें। ConversionConversion EmoticonEmoticon