-->

Shadi Ke Ladki Ya Ladka Dekhne Ja rhe hai toh In Baato Ko Jarur Yaad Rakhe


अगर आपको कोई लड़की पसंद आ गई है और आप उसके घरवालों से मिलने जा रहे हैं तो आप कुछ बातो का ध्यान जरूर रखें। आप पहली बार अपने होनी वाली ससुराल जा रहे हैं तो आप को कुछ बातो का जरुर ख्याल रखें। लड़की के घर जाने पर उनके घर के लोग आपको निर्णायक नजरों से देखेंगे। ऐसे में कुछ बातों का ख्याल रखेंगे तो लड़की के घरवालों को भी आप खूब पसंद आएंगे।

Shadi-ke-liye-ladki-dekhne-jane-se-pehle-in-baato-ka-rakhe-Khayal


शादी के लिए लड़की देखने जाने से पहले इन बातों को गांठ बांध ले


1. लड़की के घरवालों के बारे में पूरी जानकारी ले लें और उनकी पसंद और नापसंद के बारे में थोड़ा-बहुत जान लेंगे , तो और अच्छा रहेगा घर के बच्चों का नाम पता कर लेंगे तो लोग इंप्रेस हुए बिना नहीं रह सकेंगे।

2. कपड़ा ऐसा पहने जिसमें कि आप पूरी तरह सहज हो ज्यादा फैशन के चक्कर में ना पड़ें। जो आप पर जचता है वही कपड़े पहने जिससे आपके अंदर आत्मविश्वास बना रहेगा।

3. कई बार हम हड़बड़ाहट में बहुत कुछ बोल जाते हैं। इससे हमें बचना चाहिए। इससे बचने के लिए सोच समझ कर ही बोले , कहीं ऐसा ना हो कि आपकी बात का ससुराल वाले कुछ गलत मतलब निकाल ले।


4. सबसे आत्मविश्वास के साथ मिले। आपके बैठने और चलने का तरीका आत्मविश्वास से लबरेज रहना चाहिए। जिससे लड़की के घरवालों के मन में आपके दमदार व्यक्तित्व की छाप पड़ेगी।

5. अपने फोन पर लगे ना रहे लेकिन फोन को भूल भी ना जाए , हो सकता है कि आपकी होने वाली पत्नी माहौल को हल्का बनाने के लिए आपको कुछ जोक्स भेज रही हो या फिर आपको अंदर की बात से अवगत करा रही हो इसलिए नोटिफिकेशन पर नजर बनाए रखें।

6. आपको लोग बहुत ही निर्णायक ढंग से देखेंगे और सवाल पूछेंगे ऐसे में शांति से उनके सवालों का जवाब देने में ही आपकी भलाई है। इगो फिर किसी दिन दिखा लीजिएगा। परंतु आज सिर्फ आप को स्वीटनेस दिखाना है।

शादी से पहले लड़कियों को पता होना चाहिए ये 7 बातें


शादी के बाद आपके साथ क्या होगा यह तो आपको तभी पता लगेगा जब आपकी शादी हो जाएगी। लेकिन कई ऐसी चीजें हैं , जिससे हर लड़की को गुजरना पड़ता है। कई शादीशुदा लड़कियों के अनुभव के आधार पर हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे हैं। इनके बारे में अगर आपको शादी से पहले पता होगा तो अच्छा रहेगा।

1. आपके पीठ पीछे आपकी बुराई होनी तय हैं। ससुराल जाने के बाद कई पैमानों पर आप को परखा जाता है। जरूरी नहीं कि आपके तौर-तरीके सबको पसंद आए ऐसे में पीठ पीछे की बातों को पीछे ही रहने दे।

2. अगर परिवार बड़ा है तो आप फैमिली पॉलिटिक्स के लिए तैयार रहिए डरने और घबराने की जरूरत नहीं है। धीरे-धीरे आपको सब की पॉलिटिक्स समझ में आ जाएगी।

3. आप अपने पति से प्यार करती हैं। और आपके पति आपसे प्यार करते हैं। लेकिन उनके घर वाले भी उनसे प्रेम करते हैं। ऐसे में कई बार टकराव और मनमुटाव की स्थिति बन जाती है। घरेलू मामलों में जरूरी नहीं है कि आप के पति हमेशा आपके ही साथ हो इसके लिए भी लड़कियों को मानसिक रूप से तैयार करना चाहिए।

4. नए घर में जाने पर निजी जीवन मे दखल पड़ता है। अब आप को दूसरों की मर्जी का भी ख्याल रखना पड़ता है परिवार में अगर सदस्य ज्यादा हैं , तो आपको पर्सनल स्पेस मिलना और मुश्किल हो जाता है।

5. पहले आप पैसों का ख्याल खुद ही रखती थी , और अपने हिसाब से यूज करती थी। लेकिन शादी के बाद पैसों का मामला सिर्फ आप तक सीमित नहीं रह जाता है।


6. प्राइवेट स्पेस तो भूल जाइए अब आपका कुछ भी प्राइवेट नहीं रह जाता है। कम से कम आपके पति को तो सारी बातें पता ही होती है। ये सही भी है। लेकिन कई बार यह झुंझलहट का कारण भी बन सकता है।

7. अगर आपको तरह तरह के व्यंजन पसंद है। तो संभल जाइए अब आपको थोड़ा समझौता करना पड़ सकता है हालांकि यह बस शुरुआत में होता है।

यह भी पढ़ें :- 

नाकारात्मक चीजों को दूर कर के खुद को तनाव मुक्त कैसे रखें।

खुद को मोटिवेट करने के 50 तरीके। एक बार जरूर पढ़ें।

प्रेरणादायक विचार। कभी हार ना मानेंगे।

नाईट फाॅल क्यो होता है और इसे कैसे रोकें।

जाॅब सर्च करने के लिए इन बेस्ट 7 ऐप्स का प्रयोग करें।

होम लोन लेने से पहले इन नियमों को एक बार जरूर पढ़ लें।

2 comments

avatar
avatar