क्या है Pantanjli Sim 

जाने पतंजलि सिम के बारे में

बाबा रामदेव की प्रसिद्ध कंपनी पतंजलि स्वदेशी प्रोडक्ट बनाने के लिए जानी जाती है। लेकिन इस बार पतंजलि ने कुछ हट के काम कर दिया है। पतंजलि कंपनी अब टेलीकॉम जगत में भी धमाकेदार एंट्री करने जा रही है ताजा जानकारी मिली है कि अब पतंजलि बीएसएनएल के साथ मिल कर एक नई सिम लाने की तैयारी में है और इसकी घोषणा भी कर दी गई है।

पतंजलि योगपीठ ने टेलीकॉम क्षेत्र में स्वदेशीकरण की नई पहल की है। इसके तहत पतंजलि के मुख्य संगठन भारत स्वाभिमान न्यास, पतंजलि योग समिति, महिला प्रकोष्ठ, युवा भारत, पतंजलि किसान सेवा के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ पतंजलि स्वदेशी कार्डधरकों को देश की पूर्ण स्वदेशी टेलीकॉम कम्पनी ‘बीएसएनएल’ न्यून शुल्क पर एक प्लान उपलब्ध् करायेगी।

यह भी पढ़ें :- चैट सिम क्या है। चैट सिम कार्ड के क्या फायदे हैं किल्क कर जाने।

रविवार को एक कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने Patanjali Sim लांच की। इस दौरान बाबा रामदेव ने कहा स्वदेशी के माध्यम से भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने के अभियान का यह एक कदम है। उन्होंने कहा Patanjali के  5000 से ज्यादा केंद्रों और 600 जिलों और 5000 तहसीलों और एक लाख से अधिक गांवों में फैले हमारे कार्यकर्ता के माध्यम से पतंजलि पूर्ण स्वदेशी कम्पनी बीएसएनएल के नेटवर्क को प्रचारित और प्रसारित करेगा। हमारा उद्देश्य टेलीकॉम के क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा में पूर्ण स्वदेशी कम्पनी को पूरी ताकत प्रदान करना है।

क्या खास है पतंजलि सिम कार्ड में

बाबा रामदेव ने सिम लांचिंग इवेंट में बताया कि इस सिम कार्ड का नाम है स्वदेशी समृद्धि कार्ड। बीएसएनएल के 5 लाख केन्द्रों पर पतंजलि के सिम उपलब्ध कराये जायेंगे। स्वामी रामदेव जी ने कहा स्वदेशी कार्ड धारकों को स्वदेशी उत्पादों पर 10% छूट मिलेगी। साथ ही कार्ड धारकों को 5 लाख रुपए का दुर्घटना मृत्यु बीमा और स्थाई विकंलागता पर 2.5 लाख का बीमा मिलेगा।  स्वदेशी समृद्धि कार्ड बीएसएनएल के साथ मिल कर काम करेगी।

पतंजलि सिम कार्ड का डाटा प्लान

बाबा रामदेव ने सिर्फ न्यू सिम ही नहीं लांच किया है। बल्कि नया प्लान भी लेकर आयेोही है। मिली जानकारी के अनुसार पहले यह सिम पतंजलि के कर्मचारियों को उपलब्ध कराया जाएगा। बाद में आम जनता के लिए इसे उपलब्ध कराया जाएगा। इस सिम में 144 रुपए में अनलिमिटेड कालिंग , प्रतिदिन 2जीबी डाटा मिलेंगा। प्रतिदिन फ्री एसएमएस की सुविधा भी उपलब्ध है। रोज़ाना आप को 💯 एसमसए भी मिलेगमि।

Final Words:- जैसे हमें आगे की जानकारी मिलेगी। हम आपके साथ शेयर जरुर करे। आने वाले आर्टिकल में हम आप बताए कि कैसे आप Patanjali Sim खरीद सकते है। पतंजलि सिम कार्ड से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहे। अगर आप कुछ पूछना चाहतें हैं तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं।

यह भी पढ़ें :- 

1 Comments

1. कमेंट बॉक्स में किसी भी प्रकार की लिंक ना पेस्ट करें।
2. कमेंट में गलत शब्दों का प्रयोग ना करें।

  1. wow bahut hi achhi jankari ab swadeshi sim bhi aane lga bahut achha ramdew baba

    ReplyDelete

Post a Comment

1. कमेंट बॉक्स में किसी भी प्रकार की लिंक ना पेस्ट करें।
2. कमेंट में गलत शब्दों का प्रयोग ना करें।

Previous Post Next Post