Jobs Search Krne Ke Liye Top 7 Apps


इन ऐप्स की मदद से घर बैठें Jobs ढूढें


ग्रेजुएशन पूरी होते ही सबसे पहले हमारे दिमाग में यही सवाल आता है कि कहीं अच्छी सी Jobs लग जाए लेकिन कई बार काफी मशक्कत और मेहनत करने के बाद और दिन-रात ढूंढने के बाद भी हमें अच्छी और मनचाही जॉब नहीं मिल पाती है। इसका एक बहुत बड़ा कारण यह है कि आज हर फील्ड मे प्रतिस्पर्धा बढ़ती जा रही हैं। और सरकार भी हर साल इतनी Jobs उपलब्ध नहीं करा पा रही हैं। जितने की आज हमारे देश की जरुरत है। तो ऐसे में आज के युवाओं को अपने मनपसंद नौकरी ढूंढने में बहुत मेहनत करना पड़ता है। नौकरी ढूंढने के चक्कर में युवाओ को कई महीनों का समय लग जाता है। आज हम आप को ऐसा तरीका बताने जा रहे है job Search जिससे आप अपने फोन पर ही अलग अलग तरह की Jobs के Offers पा सकते हैं। आप को कहीं भी भाग दौड़ करने की जरूरत नहीं है। हम आज आप को कुछ ऐसे एप्स के बारे मे बताने जा रहा हूं। जिनके माध्यम से आप को आसानी से Jobs मिल सकती हैं। आइये इन एप्स के बारे मे पूरी डिटेल्स से जानते है।

Jobs-Search-krne-ke-top-7-Apps




Switch :- Switch ऐप की खास बात यह है कि टेंडर के समान ही आप इस पर किसी जॉब को पसंद या नापसंद होने पर लेफ्ट और राइट साइड कर सकते हैं अगर आप को अपने मनमुताबिक जॉब मिल जाती है तो आप सीधे कांटेक्ट या चैट भी कर सकते हैं।

Trovit :- Trovit एक बहुत ही लोकप्रिय ऐप है इसके माध्यम से आप अपनी मनचाही जॉब ढूंढ सकते हैं इतना ही नहीं आप जॉब को अपने बुकमार्क में भी ऐड कर सकते हैं जिसे आप बाद में देख सकते हैं इसके अलावा आप जिस तरह की जॉब से छुप होते हैं वह जो वक्त मिलते ही आपको नोटिफिकेशन भी मिल जाएगा यह वाकई एक शानदार ऐप है।

Indeed :- Indeed Jobs सर्चिंग का एक बहुत ही लोकप्रिय अर्थ है यह 100 मिलियन लोगों के यूजर देश का दावा करता है इस ऐप का दावा है कि आप को सच्चा से अलग-अलग देशों और 28 भाषाओं में अलग-अलग जॉब ढूंढने में मदद करेगी इस ऐप के माध्यम से आप अपना Resume Upload  कर सकते हैं और जिस कैटेगरी में चाहे जो भी हो सकते हैं या आपको कई अलग-अलग केटेगरी की जॉब को मुहैया कराता है।

Glassdoor :- Glassdoor  भी एक बहुत अच्छा जॉब सर्च ऐप है इसमें आपको कई अलग-अलग शानदार फीचर्स देखने को मिलते हैं आप अलग-अलग कैरियर में अलग-अलग सेट किए वृक्ष कमाई के बारे में जान सकते हैं अपने लिए बेस्ट करियर का चुनाव कर सकते हैं इतना ही नहीं आपको कंपनी में काम करने वाले लोग स्केरी मूवी देखने को मिल जाएंगे कि वह अपनी कंपनी के बारे में क्या सोचते हैं उनके अपनी कंपनी के बारे में क्या राय है लेकिन इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि हर बार यह Review सही हो।

LinkedIn Job Search :- LinkedIn प्रोफेशनल्स के लिए एक अन्य सोशल नेटवर्क है जिसके माध्यम से आप अपनी मनचाही जॉब ढूंढ सकते हैं और जिस तरह की जॉब आप चाहते हैं उसके लिए आपको नोटिफिकेशन भी मिलते रहेंगे यहां आपको अपना एक प्रोफाइल क्रिएट करना पड़ता है उसके बाद आपको जॉब्स की नोटिफिकेशन आने शुरू हो जाती है।

Good & Co. :- यह बहुत ही अच्छा ऐप है। यह दूसरे Jobs Search Apps से अलग है। यह ऐप आप को अपनी मनपसंद Job दिलाने के साथ आप को आप के व्यक्ति्व के आनुसार दिलाने का दावा करती है। अगर अपनी मनपसंद Job चाहते हैं तो इस ऐप को Try कर सकते हैं। 

Monster :- इस ऐप पर Job Search करने के लिए आप को इस ऐप पर अपना Resume Upload करना है। रिज्यूमे के साथ आप को अपने Work Experience और क्षमताओं के बारे मे भी जानकारी जरूर दे। आप इसमें Job Listing को save कर सकते हैं और बाद मे उसका यूज कर सकते हैं। इस के अलावा आप इस ऐप के जरिये आप Professional , Companies , Recruiter's से सम्बंध स्थापित कर सकते हैं। 

Conclusion :-  Job's पाने के लिए आप इन के साथ साथ कई और रास्ते भी अपना सकते है ‌। आप News Paper जैसे Jagran Josh , दैनिक जागरण , दैनिक भास्कर को डेली पढ़ें। इसमें New
Vaccency के बारे में पूरी डिटेल्स से बताया 
 होता है। इसके साथ Social Media पर भी Jobs की जानकारी पा सकते। कई कम्पनिया Job के  Online इश्तेहार देती है। आप Job Fair और सेमिनार Attend करके भी आप अपनी मनचाही नौकरी पा सकते है। अगर आप चाहें तो Consultancy से नौकरी के लिए Apply कर सकते है। पर Consultancy की ये Service Paid होती हैं। आप को नौकरी लगने के बाद 

अपनी पहली सैलरी का कुछ हिस्सा उन्हें देना पड़ता है। 
तो दोस्तो ये थे वो तरीके जिससे आप आसानी से अपशअ मनचाही नौकरी ढ़ुढ सकते है। हमें कमेंट करके जरूर बताएं आपको ये जानकारी कैसी लगी।            

                     इन्हें भी जरूर पढ़ें

आसानी से मिलने वाली 10 सरकारी Job's

SSC Exams Ko Crack Kaise Kre

बिना कोचिंग सेंटर गये Competitive Exams को कैसे पास करें

एक अच्छा Laptop कैसे खरीदे

खुद को मोटिवेट कैसे करें

किसी भी बिजनेस मे सफल होने का मंत्र

Post a Comment

2 Comments

  1. Bahut acchi jaankari share ki hai sir jobs ke liye kuch badhiya websites ki bhi list bana dijiye.

    ReplyDelete
  2. Very nice article and you did a great job Thanks for it.

    indian polity in hindi

    ReplyDelete