Facebook Se Gas Cylinder Kaise Book Kre


Facebook-se-Gas-Calender-kaise-book-kre

Facebook जैसा सबसे बड़ा सोशल मैसेंजर अब सिर्फ मैसेजिंग , वीडियो और न्यूज़ फ़ीड देखने के लिए ही नहीं रह गया है। अब आप Facebook से अपनी घरेलू जरूरतो
को भी पूरा कर सकते हैं। Facebook एक बहुत ही अच्छा Platform है जहां हम अपने दोस्तो और रिश्तेदारो के सम्पर्क मे रहते हैं। इसके साथ ही हम फेसबुक से और भी बहुत जरूरी काम कर सकते हैं। ऐसे ही एक जरूरी काम के बारे मे मै आपको बताने जा रहा हूँ। आप Facebook से अब अपना Gas Cylinder भी बुक करवा सकते हैं। Indian Oil Corporation ने गैस सिलेंडर की बुुकिंग की सुविधा Facebook से दे कर गैस सिलेंडर बुुकिंग
सुविधा को बहुत ही आसान बना दिया है। गैस बुकिंग प्रक्रिया को और सुगम बनाने के लिए Indian Oil Corporation ने ये सुविधा उपलब्ध कराई है।

अब Indian Oil Corporation के उपभोक्ता Facebook और Twitter से गैस सिलेंडर बुक करा सकेंगे। इसके साथ ही वह बुकिंग डिटेल्स भी देख सकेंगे। बुकिंग और डिलीवरी की पारदर्शिता बढाने के लिए Indian Oil Corporation ने यह व्यवस्था शुरू की है। इसका फायदा देश के 12 करोड़ उपभोक्ताओं को मिलेगा। गैस सिलेंडर बुक करने की समस्या मे कमी आयेगी। अब उपभोक्ता अपने गैस सिलेंडर बुकिंग प्रक्रिया पर नजर भी रख सकता है। वह आसानी से जान सकेगा कि उस बुक कराया हुआ सिलेंडर कि प्रक्रिया मे है। वह इस बात का भी अंदाजा लगा सकता है कि अभी उसका सिलेंडर डिलिवर होने मे कितना समय लगेगा।

Online Gas Subsidy Status Check Krne Ke Liye Yha Click Kre

Bina Internet Aur WiFi Connection Ke Live Cricket Match Kaise Dekhe

Khud Ko Motivate Kaise Kre

ATM Se Paise Nikalte Waqt In Baato Ka Rakhe Khayal

Kisi Bhi Business Me Success Hone Ka Mantra

कैसे बुक करे गैस सिलेंडर Facebook से


1. फेसबुक से गैस सिलेंडर बुक करने के लिए सबसे पहले आपको अपने फेसबुक अकाउंट में लोगिन करना होगा। अकाउंट में लोगिन करने के बाद आपको Indian Oil Corporation के Facebook पेज पर जाना है। और Book Now पर किल्क करना है। बुुक नाउ पर किल्क करके आपको अपना अकाउंट कन्फफर्म करना है।

Facebook-Gas-Celender-kaise-book-kre


2. Book Now पर किल्क करने के बाद यहां आप का नाम आ जायेगा। अब आप को अपनी Email I'd डालना है। उसके बाद LPG ID डालना है। फिर Continue पर किल्क कर दे। नीचे Screen Shot मे देखे।

Facebook-Gas-Celender-Kaise-book-kre
3. Continue पर किल्क करने के बाद आप का आप का ई-मेल आईडी गैस ऐजेंसी मे Ragisterd हो जायेगा। इसके बाद दुबारा Book Now का Option आ जायेगा।

4.  अब आपको यहां अपना और ऐजेंसी का नाम दिखाई देगा। एक किल्क करते ही आप का Gas Cylinder Book हो जायेगा। इसके बाद बुुकिंग की पुुुष्टि दिखाई देेगा। रजिस्टर मोबाईल नंबर और ई मेल आईंडी पर आपको Gas Cylinder Booking का मैसेज आ जायेगा।
अभी उपभोक्ताओं के पास Gas Calendar Book कराने के दो तरीक़े ही थे। पहला 8726024365 इस नंबर पर मैसेज भेज कर। और दूसरा है इसी नंबर पर Call कर के। Call आई वी आर एस सिस्टम पर आधारित हैं।

अभी जो मैजूदा Online Booking System है। जिसके द्वारा हम मैसेज से Gas Calendar Book करते हैं। तो कई बार जब हम एस एम एस भेज कर गैस सिलेंडर बुक करते हैं तो हमे रिस्पांस मैसेज नही मिल पाता है। जिससे पता नहीं चल पाता है कि Booking Confirm हुई है कि नहीं। आई आर वी एस सिस्टम से Gas Calendar Book तो हो जाती हैं। पर Quick Response नहीं मिल पाता है। तो ऐसे मे Indian Oil Corporation ने जो फेेेसबुक से Gas Calendar Book करने की नई सुविधा लांच की है। ये उपभोक्ताओं के लिए बहुत ही Helpful होगी। Facebook से गैस सिलेंडर कैसे बुक करें पोस्ट के बारे मे अगर आप कुछ और जानना चाहते हैं या आपको अपना सिलेंडर फेसबुक से बुक करने में कोई परेशानी आ रहीं है तो आप हमसेे कमेंट के जरिए पूझ सकते है।

इन्हें भी पढे़

Affiliate Marketing Program Se Paisa Kaise Kamaye

Chori Hue Phone Ki Location Kaise Pta Kre

YouTube Me Offline Vedios Kaise Dekhe

Fixed Deposit Krane ke Faiyde aur Nuksaan

Mutual Fund Me Invest Krke Isse Paisa Kaise Kamaye

Kisi Bhi Banks Ka Balance Ek Miss Call se Check Kre.