-->

Chatsim Kya hai Puri Jaankari Hindi Me


Chatsim-kya-hai-puri-jaankari-hindi-me

Chatsim क्या है।

कुछ सालों पहले एक समय ऐसा भी था जब यूजर से एक रुपए प्रति मिनट की दर से कॉलिंग करते थे। समय के साथ-साथ टैरिफ घटता गया और अलग-अलग कंपनियों के आ जाने से मार्केट में कंपटीशन बढ़ गया। कंपनियों के कंपटीशन ने कॉलिंग दरों को घटा दिया। फिर फ्री जिओ ने देश में 4g सर्विस की शुरुआत की जिसके बाद सभी टेलीकॉम कंपनियां सस्ते इंटरनेट के साथ-साथ फ्री में कॉलिंग भी देने लगी। ऐसी स्थिति में अब एक ऐसा सिम कार्ड लांच हुआ है। जिसमे बिना किसी पैसे दिए कोई भी यूजर अनलिमिटेड सर्फिंग और मैसेजिंग कर सकता है।

Sim Card बनाने वाली कम्पनी Chatsim ने अपने एक नए सिम को लांच कर दिया है। कम्पनी ने गुरुवार को मिलान मे अपने इस लेटेस्ट सिम को लांच किया। जिसका नाम Chatsim 2 हैं। कंपनी का कहना है कि इस के जरिए यूजर्स फ्री मे Unlimited Internet और Chatting का मजा ले सकते है। इस सिम का इस्तेमाल न सिर्फ Android Users ब्लकि आईफोन ओपरेटिंग सिस्टम और विंंडो फोन और टैबलेट यूजर्स भी कर सकेंगे। खास बात यह हैं कि यूजर्स बिना किसी लिमिट , रोमिंग चार्ज और वाई फाई कनेक्टिविटी के इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके वार्षिक प्लान के तहत 165 देशों में मैसेज भेजने की सुविधा होगी। चैटसिम टू का वर्ल्ड प्रीमियर 26 फरवरी से 1 मार्च के बीच बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में होगा। और उम्मीद है कि इसी इवेंट मे इसके अन्य फीचर्स और कीमत की जानकारी मिलेगी।

Digital Locker Kya hai Aur Ise Kaise Use Kre

Top 10 Very Useful Website's

Internet Ki Kaali Duniya Ke Bare Me Jane

Chatsim 2 कैसे काम करता है। 

चैटसिम कोई ऐप नहीं है। यह एक सिम कार्ड हैं जो बाकी सामान्य सिम कार्ड की तरह दिखता है। इसे फोन में डाल कर यूजर्स बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी इंटरनेट एक्सेस कर सकते है। Chatsim 2 का अनलिमिटेड पैक 0 रेटिंग कांसेप्ट पर चलता है। इसके सबसे पहले सिम में कुछ बंदिशें थी। जो दूसरे सिम में से हटा दी गई है पहले चैट सिम में यूजर्स को फोटो वीडियो और वॉइस कॉल करने के लिए मल्टीमीडिया क्रेडिट खरीदने पड़ते थे। लेकिन Chatsim 2 में ऐसा नहीं है। चैटसिम टू में यूजर्स कोर प्लान के तहत ही इंटरनेट और सभी मोबाइल ऐप्स का मजा ले पाएंगे।

कोर प्लान क्या है।

चैटसिम के फाउंडर और सीईओ मैन्युल जनेला ने बताया हैं कि चैटसिम 2 पहले के मुकाबले एकदम नया है। उन्होंने कहा चैटसिम 1 में यूजर्स इमोजी के साथ 165 देशों में टेक्स्ट मैसेज भेज सकते हैं। लेकिन अगर उन्हें तस्वीर या वीडियो भेजना था तो इसके लिए उन्हें मल्टीमीडिया क्रेडिट खरीदने होते थे वही चैटसिम टू के तहत यूजर्स बिना किसी सीमा के इंटरनेट और एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर पाएंगे।
WhatsApp , messenger जैसे एप मे यूजर्स फोटो तस्वीर भी भेज सकेंगे और इसके लिए कोई शुल्क नहीं लगेगा। कंपनी का दावा है कि Chatsim 2 250 टेलीकॉम ऑपरेटर्स के साथ मिलकर काम करता है। इस चैटसिम के साथ सभी प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड चैट और एप्स का इस्तेमाल करने की सुविधा होगी। यूजर्स WhatsApp , Facebook , Massenger , Wechat,  Telegram , LINE और Hike जैसे एप्स का इस्तेमाल कर पाएंगे यह SIM IOS , Android और विंडो फोन के साथ चलता है। माइक्रो , मिनी और नैनो सिम स्लॉट पर भी यह SIM आसानी से आ जाता है भारत में इस सिम की कीमत क्या होगी इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है।

इसे भी पढे़ :- 

Bina Internet Aur WiFi Ke Liye Cricket Match Kaise Dekhe

Khud Ko Motivate Krane Ke 50 Tip's

Website Bna Kr Website Se Paise Kaise Kamaye

Android Phone Ki battery Backup Ko double Kaise Kre

Aadhaar Card Ko Online Khud Se Kaise Thik Kre

Paid Apps Ko Free Me Kaise Download Kre