-->

Jiocoin Kya hai । Aur Kaise Karide


Jiocoin-Kya-hai


पिछले एक साल मे जियो ने हमें बहुत कुछ दिया है। जियो के मार्केट मे आने के बाद सभी कम्पनियों ने अपने Service Charge कम कर दिये। और जियो के टक्कर में अपने प्लान ला रही हैं जिससे जियो को टक्कर दी जा सके। जियो ने शुरू के 3 महीनों से ज्यादा हमे फ्री इंटरनेट की सुविधा दी। इसके साथ ही SMS और Free Unlimited Calling की सुविधाएं भी दी। जहाँ पहले लोग 1जीबी डाटा एक महीने में यूज करते थे। वही जियो आने के बाद लोग हर रोज 1GB डाटा का यूज करने लगे। जियो के सामने अपने अस्तित्व को बचाने के लिए लगभग सभी टेलीकॉम कंपनियों ने अब हर रोज 1जीबी डाटा देने लगी। वो भी पहले से कम कीमत पर। जहाँ पहले एक महीने के लिए 1 जीबी डाटा जितनी कीमत मे मिलता था। अब उतनी कीमत मे हर रोज 1जीबी डाटा मिल रहा है। इसमे कोई शक नहीं है कि ये सब Reliance Jio की वजह से हुआ है।


Reliance communications इंटरनेट की दुनिया में ये सब करने के बाद अब Crypto Currency की दुनिया मे कदम रखने की पूरी तरह से तैयार है। आप Bitcoin के बारे मे तो जानते ही होगे। हाल के दिनो मे Bitcoin की कीमत आसमान छू रही थी। पिछले कुछ महीनों में Bitcoin ने बहुत से लोगो का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। शायद यही कारण है कि अब Reliance Jio भी अब अपनी खुद की Crypto Currency लांच करने जा रहा है। इसका नाम jioCoin रखा गया है। यह पूरी तरह से भारतीय Crypto Currency होगी।

Phone Se Delete Hue Photos Ko Recover Kaise kre

Paid Apps Ko Free Me Kaise Download Kre

Aadhaar Card Ko Online Khud Se Kaise Thik Kre

YouTube Me Offline Vedios Kaise Dekhe


अगर आप इन Crypto Currency के बारे में नहीं जानते तो मैं आपको बता देता हूं कि क्रिप्टो करेंसी एक वर्चुअल करेंसी होती है जो सिर्फ इंटरनेट में ही लेन-देन के काम आती है इसका इंटरनेट के बाहर कोई वजूद नहीं होता यह सिर्फ इंटरनेट पर ही होती है इसे आप छू नहीं सकते ना ही आप इसे देख सकते हैं। इंटरनेट पर हम किसी भी वस्तु की लेनदेन इसके जरिए कर सकते हैं। इसे हम अपने E- Wallet मे रखते हैं। इसकी सुरक्षा के लिए हमे चौकन्ना रहना पड़ता हैं क्योंकि आप के E-Wallet को हैक भी किया जा सकता है। वैसे अभी तक किसी भी Crypto Currency के हैक होने की बात सामने नहीं आईं हैं। दुनिया भर में Bitcoins के आलावा भी बहुत से Crypto Currency है। अगर आप के Bitcoin चोरी हो जाये या आप को कोई भी Complaint करनी हो तो आप कही भी कोई भी Complaint नही कर सकते। पर सबसे महंगी Bitcoin ही हैं।


Relaince के Jiocoin के आ जाने से भारतीयों को अपना एक स्वदेशी Crypto Currency मिलेगा। जिस पर वो आसानी से भरोसा कर सकतेे है। Relaince Jio
के मालिक मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी इस पर काम कर रहे है। इसे मार्च के महीने तक आम लोगों के लिए लांच कर दिया जायेगा। इस वर्चुअल कंरेसी को बनाने में आकाश अंबानी ने 25 लोगों की टीम बनाई है। ये 25 लोगों की टीम Jiocoin पर काम कर रहीं है। बहुत जल्द इसे मार्केट में उतार दिया जायेगा। अभी सुनने में आया है कि 1 Jiocoin की कीमत 1 Doller होगी। Crypto Currency की कीमत बहुत तेजी से घटती बढ़ती है। अगर आप भी Crypto Currency दिलचस्पी रखते है तो मार्च तक का इंतेज़ार करिये। Jiocoin lunch होने के बाद मै आप को इसी वेबसाईट sahayatahindime.com पर आप को बताऊगंं कि कैैैसे आप Jiocoin को आप कैसे खरीद सकते है। इसमे आप कैैसे Invest कर सकते है। तो हमारे साथ जुुडे रहिये आगली अपडेट पाने के लिए।


ध्यान दे :- किसी भी Crypto Currency मे उतना ही निवेश करे जितनाा नुक्सान आप झेेेल सकते है। क्योंकि Crypto Currency की मार्केट बहुत तेजी से घटती बढ़ती रहती हैं। इसमे निवेश किये पैैसे आप हार भी सकते है। अगर आप की किस्मत अच्छी रही तो आप ढेर सारा पैसा जीत भी सकते है। तो अपनी सोच समझ के आनुसार ही इसमेे निवेश करें।

Dark Web Aur Deep Web Kya hai.

Google Ke Kuch Mazedaar Android Apps

International Number Se WhatsApp Kaise Chlaye

Top 10 Aasani Se Milne wali Government Job's

PF Ka Paisa Online Kaise Nikalwaye

WhatsApp Ke Screct Codes Aur Letest Features

1 comments:

avatar

Nice article...Keep writing blogs like this..Thanks.

Reply