-->

YouTube Channel Ko Adsense Se Kaise jode


YouTube-Channel-Ko AdSense-Kaise-jorde


नमस्कार दोस्तों आज मैं आपको youtube के बारे में बताने जा रहा हूं कि कैसे आप youtube चैनल को Monetize करके AdSense से जोड़ कर पैसा कमा सकते हैं! मेरी  पिछली पोस्ट थी। youtube से वीडियो कैसे डाउनलोड करें अगर आपने नहीं पढ़ा है तो नीचे लिंक पर क्लिक करके पढ़ लें।

YouTube Se Vedio Kaise Download kre

YouTube Channel Ko AdSense Se jodna kyu jaruri hota hai.

कुछ लोग youtube चैनल पैसा कमाने के लिए बनाते हैं और कुछ लोग दूसरे लोगों की हेल्प करने के लिए youtube चैनल बनाते हैं हम youtube चैनल बनाकर लोगों की हेल्प करने के साथ-साथ उसे हम पैसा भी कमा सकते हैं। गूगल ऐडसेंस की सर्विस के तहत हम अपने यूट्यूब चैनल पर google के Ads दिखा कर उसे हम पैसा कमा सकते हैं। गूगल ऐडसेंस के Ads अपने youtube चैनल के वीडियो में दिखाने के लिए हमें AdSense में अपना अकाउंट बनाना पड़ेगा। एडसेंस अकाउंट बनाने से पहले हमें अपने youtube Vedio को Monetize करना होता है!

Youtube Vedio को Monetizi करने से पहले कुछ बातें मैं आपको बता दूं। जो आपके लिए जानना बहुत जरूरी है सब से पहले तो आपका youtube चैनल वेरिफाइड होना चाहिए। आपने अपने youtube चैनल को वेरिफाइड किया हुआ है तो आपके youtube चैनल में youtube पाटनर लिखा होगा मैंने नीचे स्क्रीन शॉट में आपको दिखाया हुआ है! अगर आपने वेरिफाइड नहीं किया है तो अपना फोन नंबर डालकर उसे वेरीफाई कर ले।  दूसरा उसके youtube चैनल पर कोई भी कॉपी राइट वीडियो नहीं होनी चाहिए अगर आप के youtube चैनल पर कोई भी कॉपी राइट Contant होगा तो आपका ऐडसेंस कभी Approve नहीं होगा! चलिए अब जानते हैं कि हम अपने  youtube चैनल को कैसे Monetize करे।


YouTube Channel Ko Adsense Se Aise jode


Step:-1


Youtube चैनल को Monetize करने के लिए आपको अपने youtube चैनल के Dashboard में जाना होगा। और Monetize को Enable करना होगा।

YouTube Channel Ko Monetizi Kaise kre

   अब Get Started पर  क्लिक करें।


Step:-2


अब आपके सामने एक ऐसा पेज ओपन होगा। इस पर सभी जगह टिक्क का (√) निशान लगाएं और Accept पर क्लिक करें। नीचे Secree Shot में देखें।


International Number Se WhatsApp Kaise Chlaye

Step:- 3 

अब आपके सामने एक ऐसा पेज ओपन होगा आप को Setup Adsense पर क्लिक करना है।

YouTube channel Ko Monetizi kaise kre

Step:-4


अगर आपने अपने चैनल को पहले से ही Monetizi किया हुआ है तो आप दोबारा मोनेटाइजेशन करेंगे तो आप के सामने जो पेज खुलेगा उसे आप को next per click krna ha
 how I will be paid per click kr ke Associate with Adsense फर click करे। youtube चैनल में वैसे दो-तीन ऑप्शन होते हैं https://drive.google.com/file/d/1gszSkI04dbj-AKhVLPXHQZZoXhYG_oum/view?usp=drivesdk जहां से हम अपने youtube चैनल में ऐडसेंस को सेटअप कर सकते हैं।



Step:-5


Set-up Adsense पर  क्लिक करने के बाद आपके सामने एक ऐसा पेज खुलेगा। अब आपको साइन इन पर क्लिक करना है।

YouTube Channel me Adsense Ko kaise setup kre

Phone Ko Root krana kya hota hai phone Ko Root krane ke faiyda aur Nukshaa Hindi me jane


Step:-6


अब आपके सामने एक ऐसा पेज खुलेगा। अब आपको अपनी भाषा चुननी है।अगर आप की भाषा English है तो इसे ऐसे ही रहने दें। Accept Association   पर किल्क कर दे।

Step:-7



 अब आप के सामने एक फार्म Type का पेज खुलेगा। उस पेज पर जो जो डिटेल मांगी गई है
उसे पूरा सही सही भरना है।
नीचे Image में देखें। ये सभी डिटेल बहुत जरूरी है। जिस नाम से आप का बैंक खाता हो वही नाम यह भरे। पूरा फार्म बचने के बाद Submit Application  पर किल्क कर दे।


Step:-8


 समिट करने के बाद  एक और पेज खुलेगा । अब आप को I have Read and Accept Agreement पर किल्क करना है। अब आप की गूगल ऐडसेंस की एप्लीकेशन सबमिट हो गई है। AdSense  के नियमों के अनुसार अगर आप के youtube चैनल में कोई प्रॉब्लम नहीं है तो कुछ ही देर में आपको गूगल ऐडसेंस का ईमेल आ जाएगा।

1 रुपये के नोट से लखपति कैसे बने


 उम्मीद है दोस्तों अब आप अच्छे से समझ गए होंगे कि youtube चैनल को Monetizi करके कैसे हम उसे AdSense से जोड़ कर पैसा कमा सकते हैं अगर आपको इस पोस्ट से रिलेटेड कोई प्रॉब्लम होती है तो हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं आप की पूरी सहायता की जाएगी।


Interview Me Success Hone Ka Mantra

Mutual Fund Se Paisa Kaise Kamaye

Jiocoin Kya Hain Jiocoin Me Invest Kaise Kre

Affiliate Marketing Me Success Hone Ka Mantra

Bank Me Fixed Deposit Krane Ke Faiyde Aur Nuksaan

Top 13 App's Jo Blogging Ko Bna de Aasaan